Saturday, March 8, 2014

ADRM ने किया लुधियाना रेलवे स्टेशन का दौरा

स्वीकारा कि जैसी सफाई होनी चाहिए वैसी नहीं है 
लुधियाना: 8 मार्च 2014: (रेल स्क्रीन ब्यूरो):
महिला दिवस के शुभ अवसर पर लुधियाना रेलवे स्टेशन की किस्मत कुछ देर के लिए फिर जाग उठी। इस मौके पर उच्च अधिकारीयों के दौरे को लेकर रेल स्टाफ ने झट-पट से सफाई जैसे आवश्यक काम निपटा दिए और स्टेशन पर उत्सव सा माहौल बन गया। 
जैसी सफाई होनी चाहिए वैसी नहीं-एडीआरएम
इस मौके पर फिरोजपुर रेल मंडल के सहायक मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) महावीर सिंह ने शनिवार को लुधियाना रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। आनन फानन में किये गए प्रबंधों के बावजूद एडीआरएम ने मीडिया  बात करते हुए माना कि लुधियाना रेलवे स्टेशन पर जैसी सफाई होनी चाहिए वैसी नहीं है। उन्होंने साफ कहा कि यहां की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अभी और सख्त मेहनत की जरूरत है। इसके साथ ही सिंह ने प्लेटफार्मो, रेलवे परिसर, यात्री विश्रामालय के साथ पेयजल की भी स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि सफाई करने वालों की निगरानी करें और स्टेशन को स्वच्छ बनाएं। उन्होंने यात्रियों से अपील की कि वे सजग रह कर सफाई कर्मियों से सहयोग करें। रेलवे परिसर में कूड़ा-कचरा न फैलाएं। कचरे को उसी वक्त कूड़ेदान में डालें।
स्वच्छता के लिए करें सहयोग : डीटीएम
इस मौके पर लोगों  गया कि  सुधर जाएं। फिरोजपुर रेल मंडल के मंडल ट्रैफिक प्रबंधक (डीटीएम)  ने स्टेशन पर यात्रियों को जागरूक करते हुए कहा कि अब जमाना पूरी तरह से बदल गया है इसलिए लोग भी वक़त के साथ साथ  जाएं। उन्होंने यह भी माना कि अब लोग काफी जागरूक हो चुके हैं। हर आदमी स्वच्छता व सफाई चाहता है। सहयोग की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि यात्रियों को रेलवे की सफाई में सहयोग करना होगा। लोग कचरे को कूड़ेदान में ही डालें। उन्होंने समझाया कि प्लेटफार्म, यात्री विश्रामालय तथा रेलवे स्टेशन परिसर में कूड़ा-कचरा न फेंके। सफाई कर रहे सफाई कर्मियों को सहयोग करें।
स्टेशन पर लगेंगे और कूड़ेदान
महिला दिवस के मौके पर मिशन सफाई के तहत शनिवार को निरीक्षण के बाद लुधियाना के रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरके शर्मा ने बताया कि लुधियाना रेलवे स्टेशन पर कूड़ेदानों की कमी है। यहां और कूड़ेदान लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्लेटफार्मो व नव निर्मित फुट ओवर ब्रिजों(एफओबी) पर भी कूड़ेदान लगाए जाएंगे। अब देखना है कि लुधियाना रेलवे स्टेशन पर स्टाफ और जनता के प्रयासों से सफाई की चमक दमक  जल्द नज़र आती है। 

No comments:

Post a Comment